बस गजब हो गया – ये नौकरी कर लो तो मिलेगी 91 लाख सैलरी

इस लाइटहाऊस का ध्यान रखने पर मिलेंगे 91 लाख रुपये

0
66

हर काम इंसान को बोर कर देता है। वो परेशान होता है। होता रहता है मतलब का काम नहीं मिलता ना इसलिए। अमेरिका के शहर कैलिफोर्निया में एक आइलैंड का ध्यान रखने पर आपको 91 लाख रुपये सैलरी मिलेगी। आइलैंड ऐसा कि मजा ही आ जाए और सैलरी भी मजेदार।

ऐतिहासिक है ये लाइटहाउस
‘सीएनएन’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि ईस्ट ब्रदर लाइट स्टेशन सैन पाब्लो खाड़ी में है। यह फ्रांसिस्को खाड़ी का हिस्सा है। 1874 में यह लाइटहाउस खुला था। सैन फ्रांस्सिको की ओर जाने वाले नाविकों के ठहरने के लिए यह खोला गया था।

दो लोगों में बांटा जाएगा यह वेतन
इसका ध्यान रखने के लिए 1,30,000 डॉलर दिए जाएंगे। जिनको दो लोगों में बांटा जाएगा। भारतीय करंसी के हिसाब से मामला 91,64,350 के आसपास बैठता है। और हां, यहां आवेदन करनेवालों को हॉस्‍प‍िटैलिटी के फील्‍ड का अनुभव जरूरी है। इसके साथ ही अमेरिकी कोस्ट गार्ड कमर्शियल बोट ऑपरेटर लाइसेंस भी होना जरूरी है।

लोगों के ठहरने का भी है इंतजाम
1979 से इस लाइटहाउस में लोगों के ठहरने का इंतजाम भी है। इसका देखरेख फिलहाल ईस्ट ब्रदर नाम की नॉन प्रॉफिट ग्रुप के पास है। 40 वर्षों से काम कर रहे टॉम बट्ट कहते हैं कि अब उन्होंने रेवेन्यू जेनरेट करने का तरीका खोज लिया है। बट्ट ही इस संस्था के चीफ हैं। अब बताओ क्या प्लान है? जगह तो मस्त है यार। चला जाए क्या?

  टेरीज़ा मे की ब्रेक्सिट डील को संसद ने किया ख़ारिज, आज आयेगा अविश्वास प्रस्ताव
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here