जगुआर लैंड रोवर करेगा कर्मचारियों की छंटनी, 5 हजार लोग होंगे बेरोजगार

टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली इस कंपनी में ब्रिटेन में 40 हजार से अधिक लोग काम करते हैं.

0
33

लंदन: लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर गुरुवार को 5 पांच हजार लोगों तक की छंटनी की घोषणा कर सकती है. बीबीसी की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. कंपनी चीन में बिक्री कम होने और ब्रेक्जिट से जुड़ी आशंकाओं के मद्देनजर यह कदम उठाने वाली है. टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली इस कंपनी में ब्रिटेन में 40 हजार से अधिक लोग काम करते हैं. हालांकि, कंपनी से इस बारे में कोई बयान नहीं मिल सका है.

3.20 अरब डॉलर की बचत योजना
बीबीसी की खबर के अनुसार, इस छंटनी का सबसे ज्यादा असर विपणन, प्रबंधन तथा संचालन से संबंधित कर्मचारियों पर होगा. खबर के अनुसार यह छंटनी 3.20 अरब डॉलर की बचत करने की योजना का हिस्सा है. खबर में कहा गया है कि कंपनी चीन में बिक्री में गिरावट और यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के कारण ऐसा कर रही है. कंपनी ब्रेक्जिट के बाद भी यूरोपीय संघ में अपना संयंत्र सुनिश्चित करने के लिये पहल कर चुकी है.

ब्रिटेन 29 मार्च को समूह से बाहर हो रहा है. कंपनी पश्चिमी स्लोवाकिया के नित्रा में अक्टूबर में 1.60 अरब डॉलर का संयंत्र शुरू कर चुकी है. आपको बता दें इससे पहले भी कई कंपनियां कास्ट कटिंग के लिए कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी हैं.

  उत्तर प्रदेश में दो परीक्षाएं एक ही दिन, मुश्किल में आये अभ्यर्थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here