Sandeep Bhaiya: कौन है सनी हिंदुजा, जिनके ‘संदीप भैया’ शो ने YouTube पर मचाया है धमाल, जानिए इनके बारे में सब कुछ


सनी हिंदुजा कौन है, जीवन परिचय, संदीप भैया, मूवी, टीवी शो, वेब सीरीज लिस्ट, उम्र, एज, नेटवर्थ, वाइफ, फादर, हाइट (Sunny Hinduja Kaun hai) (Biography, Sandeep Bhaiya, Movie, TV Show, Web Series, List, Age, Height, Net Worth, Wife, Father, YouTube, Instagram)

TVF के नए शो ‘संदीप भैया’ ने YouTube पर धमाल मचा दिया है। इस शो को अब तक 50 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है। सोशल मीडिया पर लोग बेहद उत्साहित हैं और संदीप भैया की बातें कर रहे हैं। इस शो में UPSC उम्मीदवारों की ज़िंदगी दिखाई गई है। यह टीवी के हिट शो Aspirants से अलग है। इसमें दर्शाया गया है कि संदीप भैया की स्टोरी एक्टर सनी हिंदुजा ने निभाई है। शो में उनका किरदार अपनी खासियत से भरपूर है।

Sandeep Bhaiya कौन है सनी हिंदुजा जिनके संदीप भैया शो
Sandeep Bhaiya: कौन है सनी हिंदुजा, जिनके ‘संदीप भैया’ शो ने YouTube पर मचाया है धमाल, जानिए इनके बारे में सब कुछ

Sunny Hinduja Biography

विवरण जानकारी
पेशे अभिनेता
डेब्यू फिल्म: शापित: द कर्स्ड (2010)
सनी हिंदुजा फिल्म डेब्यू शापित: द कर्स्ड (2010)
टीवी: होम (2018)
जन्म तिथि 25 नवंबर 1990
आयु (2018 में) 28 वर्ष
जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राशि/सूर्य राशि धनुष्य
नागरिकता भारतीय
मूल निवास मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
कॉलेज/विश्वविद्यालय – डेली कॉलेज, इंदौर, मध्य प्रदेश
– बिरला प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान, पिलानी, दुबई
शैक्षिक योग्यता बी. इ. (हॉन्स.) कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग
धर्म हिन्दूधर्म
शौक यात्रा, नृत्य
वैवाहिक स्थिति विवाहित
शादी की तारीख 22 जुलाई 2015
पत्नी/दाम्पत्य शिंजिनी रावल
माता-पिता पिता – जनक हिंदुजा

सुपरहिट टीवी शो ‘संदीप भैया’ में नज़र आने वाले एक्टर सनी हिंदुजा

प्रयागराज यानी इलाहाबाद में फ़िल्माए गए इस शो को दर्शक काफ़ी पसंद कर रहे हैं। ख़ासकर सनी हिंदुजा की एक्टिंग लोगों का जीत रही है। उन्होंने दिल को छू लेने वाली एक्टिंग का मुशायरा किया है। इसलिए हर कोई ये जानना चाहता है कि संदीप भैया का किरदार निभाने वाले ये एक्टर हैं कौन? चलिए आपको उनसे जुड़ी सारी डिटेल दे देते हैं…

सनी हिंदुजा: थिएटर में भी कर चुके है काम

एफ़टीआई से ट्रेनिंग लेने के बाद सनी हिंदुजा ने थिएटर का रुख किया। यहां उन्होंने अपनी कला को और निखारा और कुछ यादगार थिएटर शो में काम किया। यहीं से बॉलीवुड के दरवाज़े उनके लिए खुले और 2010 में फ़िल्म ‘शापित’ से फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। फ़िल्मों के साथ ही सनी हिंदुजा ने कई मशहूर टीवी सीरियल्स में भी काम किया जैसे-‘अदृश्य’, ‘रिपोटर्स’, ‘मेरे डैड की दुल्हन’।

वेब सीरीज़

OTT ने काफ़ी फ़ेम दिया ये मनोज बाजपेयी की फ़ेमस वेब सीरीज़ ‘फ़ैमिली मैन’ उनके साथ काम कर चुके हैं। इमसें उन्होंने एक सीक्रेट एजेंट का रोल प्ले किया था। इसके बाद ‘एस्पिरेंट्स’ में संदीप भैया के रूप में उन्हें देख चुके हैं और अब अपने ख़ुद के नए शो संदीप भैया में हम उनकी एक्टिंग का जलवा देख ही रहे हैं।

इन सबके अलावा सनी हिंदुजा ‘भौकाल’, ‘इनसाइड एज’ और ‘चचा विधायक हैं हमारे’ जैसी सीरीज़ में भी कमाल का काम कर चुके हैं। कुछ समय पहले रिलीज़ हुई कार्तिक आर्यन की फ़िल्म ‘शहजादा’ में भी इन्होंने एक अहम किरदार निभाया था। सबसे ज़्यादा इन्हें पहचान एस्पिरेंट्स से मिली थी। उनके किरदार पर मीम्स भी काफ़ी बने थे। ख़ासकर वो जिसमें वो कहते हैं ‘आर्थिक स्थिति ठीक ना है म्हारी।’

सनी हिंदुजा पारिवारिक परिचय

वैसे संदीप भैया में धड़ाधड़ सिगरेट पीने वाले सनी हिंदुजा असल जीवन में स्मोकिंग नहीं करते हैं। उन्होंने बस किरदार के लिए ही स्मोक किया था। पर्सनल लाइफ़ की बात करें तो उनकी शादी हो चुकी है। इनकी पत्नी का नाम शिंजिनी रावल है।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो सनी हिंदुजा फ़िलहाल अपने अपकमिंग शो ‘एस्पिरेंट्स-2’ की शूटिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही उनके पास ‘द रेलवे मेन’ नाम की वेब सीरीज़ भी है।

Other Links –

Show Buttons
Hide Buttons