डीआरडीओ भर्ती ऑनलाइन आवेदन (Salary, Age Limit)


डीआरडीओ रिक्ति 2024, भर्ती 2024, आवेदन प्रक्रिया, ऑनलाइन आवेदन, आवेदन लिंक, पात्रता, उम्र, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, सैलरी, आवेदन की अंतिम तारीख, पद, योग्यता, नोटिफिकेशन, DRDO Recruitment 2024, in hindi, apply online date, notification pdf, last date to apply, salary, age limit, education qualification, official notification, official website, syllabus, selection process, how to apply, post, vacancy, job location, registration fees, drdo vacancy, government job

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसमें स्टोर ऑफिसर, प्रशासनिक ऑफिसर, और प्राइवेट सेक्रेटरी शामिल हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन शुरू की गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 है। इस भर्ती में रुचि रखने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इसे आवेदन कर सकते हैं। इस आलेख में, हमने इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी को विस्तार से प्रदान की है।

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ भर्ती ऑनलाइन आवेदन (Salary, Age Limit)
DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ भर्ती ऑनलाइन आवेदन (Salary, Age Limit)

डीआरडीओ रिक्ति 2024 [DRDO Recruitment 2024]

आयोजन संगठन पद पदों की संख्या ऑनलाइन आवेदन शुरू तिथि ऑनलाइन आवेदन समाप्त तिथि सैलरी आवेदन मोड
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन DRDO Vacancy 2024 102 Already Start 12 जनवरी 2024 70000 ऑफलाइन

हम सभी युवा और आवेदकों का हार्दिक स्वागत करते हैं। यदि आप भी स्टोर ऑफिसर, प्रशासनिक ऑफिसर और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर करियर बनाना चाहते हैं, तो इस आलेख के माध्यम से हम आपको डीआरडीओ रिक्ति 2024 के बारे में बताएंगे। आपको इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आलेख को ध्यान से पढ़ना चाहिए ताकि आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकें।

इस आलेख के माध्यम से हम आपको बताना चाहते हैं कि डीआरडीओ रिक्ति 2024 के लिए आवेदन करने के लिए आप सभी आवेदकों को ऑफलाइन प्रक्रिया का पालन करते हुए आवेदन करना होगा ताकि आपको कोई समस्या न आए। इसके लिए, हमने आपको पूरी प्रक्रिया की जानकारी को चरण-बद्ध रूप से नीचे बताई है, ताकि स्टोर ऑफिसर, प्रशासनिक ऑफिसर, और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर नौकरी करके अपना करियर बना सकें।

डीआरडीओ रिक्ति 2024 महत्वपूर्ण तिथियाँ [DRDO Important Dates]

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू: पहले से ही शुरू हो गया है
  • ऑनलाइन आवेदन समाप्त: 12 जनवरी 2024

डीआरडीओ भर्ती 2024 आयु सीमा [DRDO Vacancy AGE Limit]

डीआरडीओ में विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा विभाग द्वारा निर्धारित की गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष है और आयु की गणना 12 जनवरी 2024 को की जाएगी।

डीआरडीओ भर्ती 2024 आवेदन शुल्क [DRDO Vacancy Application Fees]

वे आवेदक जो डीआरडीओ में विभिन्न पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी आवेदकों की एप्लीकेशन फीस मुक्त है। इसका मतलब है कि आप इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क के बिना आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ रिक्ति 2024 शिक्षा योग्यता [DRDO Vacancy Education Qualification]

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की शैक्षणिक योग्यता विभिन्न है, जिसे नीचे दिखाया गया है।

  • स्टोर्स ऑफिसर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री, केंद्र सरकार या राज्य सरकार के वैधानिक या स्वायत्त संगठन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या विश्वविद्यालय या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बैंकों या भारत के स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध एक निजी क्षेत्र के संगठन में स्टोर कीपिंग और स्टोर खातों को बनाए रखने में तीन साल का अनुभव।
  • प्रशासनिक अधिकारी: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री; लेखा या प्रशासन या स्थापना मामलों में दो वर्ष का अनुभव।
  • निजी सचिव: नियमित आधार पर नियुक्ति के बाद स्टेनोग्राफर ग्रेड में पांच साल की सेवा के साथ होना चाहिए।

डीआरडीओ रिक्ति 2024 चयन प्रक्रिया [DRDO Vacancy Selection Process]

डीआरडीओ भर्ती में आवेदकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और इसमें कोई परीक्षा नहीं होगी।

डीआरडीओ रिक्ति 2024 कैसे आवेदन करें [DRDO Vacancy Registration]

  • डीआरडीओ रिक्ति 2024 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा।
  • फिर आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट निकालना होगा।
  • इसके बाद आवेदन पत्र में मांगे गए सभी जानकारी को सही से भरना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेजों को साथ में लगाना होगा।
  • फिर आवेदन पत्र को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और निचे दिए गए पते पर भेजना होगा। आपका आवेदन पत्र अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

पता: Room No. 266, 2nd Floor, DRDO Bhawan, New Delhi-110105

Show Buttons
Hide Buttons