कौन है मेधा शंकर ? (Age, Caste, 12th Fail) Medha Shankar Latest News, Instagram


Medha Shankar Biography in Hindi, age, profession, height, date of birth, family, home town, caste, religion, school, career, filmy career, films, 12th fail movie, net worth, boyfriend, father, tv shows, movies, instagram मेधा शंकर की जीवनी, जीवन परिचय, उम्र, जाति, हाइट, पेशा, कमाई, जन्म, परिवार, धर्म, फिल्म, 12वी फैल मूवी, पिता, बॉयफ्रेंड, मूवीज इंस्टाग्राम

मेधा शंकर एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका, और मॉडल हैं। उन्होंने वेब सीरीज “बीचम हाउस” और “दिल बेकरार” में महत्वपूर्ण भूमिकाओं का निभाया है। उन्होंने 2021 में अपने बॉलीवुड डेब्यू किया शादिस्थान के साथ। मेधा 2017 से मनोरंजन उद्योग में सक्रिय हैं।

Medha Shankar Latest News
Medha Shankar Latest News

मेधा शंकर जीवनी [Medha Shankar Biography in Hindi]

वास्तविक नाम मेधा शंकर
पेशेवर अभिनेत्री, गायिका, और मॉडल
जन्म तिथि 1 August
आयु
जन्म स्थल नोएडा, भारत
नागरिकता भारतीय
होम टाउन नोएडा, भारत
परिवार मां : लेट रचना शंकर
भाई : अपूर्व शंकर
धर्म हिन्दूधर्म
पता मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
स्कूल विद्या भारती पब्लिक स्कूल, नोएडा
कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय
राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान
शैक्षिक योग्यता कॉमर्स (हॉनर्स)
शौक गायन और नृत्य
इंस्टाग्राम मेधा शंकर
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
नेट वर्थ (INR) 1.5 करोड़ रुपये

मेधा शंकर का जन्म भारत के नोएडा में हुआ था। उनके पिता का नाम अभय शंकर और मां का नाम रचना राज शंकर है। उनके परिवार में एक छोटे भाई अपूर्व शंकर भी है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की और फिर फैशन प्रौद्योगिकी राष्ट्रीय संस्थान में फैशन प्रबंधन की मास्टर की डिग्री की।

मेधा ने मॉडलिंग और टेलीविजन कमर्शियल के माध्यम से अपना करियर शुरू किया। 2019 में, उन्होंने अभिनय के ख्वाब का पीछा करने का निर्णय लिया और मुंबई जाकर कई ऑडिशनों में असफल होने के बाद, मेधा को ब्रिटिश ऐतिहासिक ड्रामा टेलीविजन सीरीज “बीचम हाउस” में अभिनय का मौका मिला और वह ‘रोशनारा’ की भूमिका में नजर आई। उन्हें इसके बाद हिंदी फिल्म “शादिस्थान” में कीर्ति कुल्हरी, निवेदिता भट्टाचार्य और नीना बोरह के साथ अभिनय करने का भी मौका मिला। 2021 में, मेधा को Disney+ Hotstar की वेब सीरीज “दिल बेकरार” में देखा गया। इसके बाद, 2023 में, उन्होंने ड्रामा फिल्म “12th Fail” में भूमिका निभाते हुए ‘श्रद्धा जोशी’ का किरदार निभाया।

मेधा शंकर कौन है? [Who is Medha Shankar]

मेधा शंकर एक भारतीय मॉडल, गायिका और अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए ‘दिल बेकारार’ और ‘बीचम हाउस’ में प्रसिद्धि प्राप्त की। 2021 में, उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘शादिस्थान’ में अपना डेब्यू किया। 2017 से, मेधा फिल्म और मनोरंजन क्षेत्र में हैं।

मेधा नोएडा शहर में पैदा हुई थी। उनके पिता का नाम अभय शंकर है, और मां का नाम रचना राज शंकर है। उनका छोटा भाई भी परिवार का हिस्सा है, जिनका नाम अपूर्व शंकर है। उन्होंने अपनी स्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से और फैशन प्रबंधन में अपनी मास्टर्स की डिग्री नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से प्राप्त की।

मेधा शंकर करियर [Medha Shankar Career]

मेधा की सबसे महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त काम 2023 की “12th Fail” है, जो एक जीवनीक नाटक है, जहां उन्होंने विक्रांत मस्सी के साथ श्रद्धा जोशी की भूमिका को अद्वितीय तरीके से निभाई। उनका प्रमुख अभिनय करियर 2019 के ब्रिटिश टेलीविजन सीरीज “बीचम हाउस” के साथ शुरू हुआ, जहां उन्होंने रोशनारा की भूमिका में उपस्थित थी, हालांकि उनका फिल्मी डेब्यू फिल्म “शादिस्थान” के साथ दो साल और लगा, 2021 में वही साल था जब उन्होंने अपने OTT डेब्यू की भी शुरुआत की, “दिल बेकार” नामक एक कॉमेडी सीरीज के साथ, जो हबीब फैसल की कहानी पर आधारित थी। उन्होंने 2022 में “मैक्स, मिन मियाऊज़ाकी” नामक एक फिल्म में मिन के रूप में दिखाई दी।

मेधा शंकर का परिवार और शिक्षा [Medha Shankar Family & Education]

मेधा शंकर नोएडा, उत्तर प्रदेश से हैं, और मुंबई शहर में मॉडल और अभिनेत्री के रूप में काम करती हैं। उनके माता-पिता अभय शंकर और रचना शंकर के बारे में बहुत कम जानकारी है। उनके भाई अपूर्व शंकर उल्ट्राह्यूमन के हार्डवेयर वाइस प्रेसिडेंट हैं वहने ने अपनी पढ़ाई विद्या भारती स्कूल, नोएडा में की और एक प्रमुख फैशन संस्थान, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नॉलॉजी (NIFT) से एक मास्टर्स डिग्री फैशन मैनेजमेंट में प्राप्त की, जिसे मशहूर अलुमनाई सब्यासाची मुखर्जी और गुलशन देवैया के रूप में जाना जाता है।

12th Fail Actress Medha Shankar Latest News

12वीं फेल अभिनेत्री मेधा शंकर: एनिमल फिल्म के दौरान ही उनका क्रेज बढ़ा, और अब इंटरनेट पर हर कोई 12वीं फेल (12th Fail Movie) फिल्म के बारे में चर्चा कर रहा है. डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं. इसमें विक्रांत मेस्सी के साथ, मेधा शंकर ने मुख्य किरदार निभाया है, जिसकी प्रशंसा हो रही है. मेधा के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स लगातार बढ़ रहे हैं. सौंदर्य के क्षेत्र में अभिनेत्री के सामने हर कोई महारथी है.

12वीं फेल फिल्म में शर्द्धा जोशी का किरदार निभाने वाली अदाकारा का नाम है मेधा शंकर. मेधा शंकर मूल रूप से नोएडा से हैं. वह एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग में भी महारत हासिल कर चुकी हैं. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की सराहना हो रही है.

मेधा शंकर का अद्वितीय रूप से बना हुआ रूप

जैसे ही फैंस ने उन्हें फिल्म में देखा, हर कोई उनके प्रशंसक बन गया है. सिंपल आउटफिट्स और लाइट मेकअप के साथ, मेधा ने सबको पीछे छोड़ दिया है. इसी कारण उनकी तस्वीरों पर लाइक और उनके वीडियो पर व्यूज में लगातार इजाफा हो रहा है.

नयी नेशनल स्टार बनी अभिनेत्री

तृप्ति डिमरी के बाद, फैंस ने मेधा को नेशनल स्टार कहा है. उनके फैन पेज लगातार उनके साथ जुड़ी जानकारी साझा कर रहे हैं. बता दें कि मेधा को इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से अधिक यूजर्स फॉलो नहीं करते हैं, लेकिन उनके वीडियोज पर मिलियनों की संख्या में व्यूज हो रहे हैं.

मेधा शंकर के बारे में कुछ तथ्य [Medha Shankar Some Facts]

1.मेधा शंकर का जन्म और पालन-पोषण भारत के नोएडा शहर में हुआ था।

2. वह बचपन में बहुत शरमीली थी और डॉक्टर बनने की इच्छा रखती थी।

3. ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले, उन्होंने एडिडास इंडिया और मार्क्स एंड स्पेंसर में इंटर्न के रूप में काम किया था।

4. वह हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक के रूप में प्रशिक्षण लिया था और गायन और नृत्य प्रतियोगिताओं में सक्रिय भाग लिया।

5. मेधा ने अपने प्रारंभिक करियर का सफर टेलीविजन विज्ञापनों के माध्यम से शुरू किया और फ़ैशन ब्रांड FBB के विज्ञापनों में दिखाई दी।

FAQ

1. प्रश्न: मेधा शंकर का जन्म स्थल क्या है?

उत्तर: मेधा शंकर का जन्म नोएडा, भारत में हुआ था।

2. प्रश्न: मेधा शंकर की शैक्षिक योग्यता क्या है?

उत्तर: उन्होंने कॉमर्स (हॉनर्स) की डिग्री पूरी की है।

3. प्रश्न: मेधा शंकर का इंस्टाग्राम है क्या?

उत्तर: हाँ, उनका इंस्टाग्राम है – @MedhaShankar।

4. प्रश्न: मेधा शंकर का परिवार का बारे में कुछ बताएं।

उत्तर: उनकी मां का नाम लेट रचना शंकर था और उनके भाई का नाम अपूर्व शंकर है।

5. प्रश्न: मेधा शंकर का नेट वर्थ कितना है?

उत्तर: मेधा शंकर का नेट वर्थ 1.5 करोड़ रुपये है।

अन्य पढ़ें –


Show Buttons
Hide Buttons