कौन थे हॉलीवुड अभिनेता क्रिश्चियन ओलिवर ?


क्रिश्चियन ओलिवर जीवनी, जीवन परिचय, पत्नी, बच्चे, बेटी, मृत्यु, मृत्यु का कारण, ताजा खबर, उम्र Christian Oliver Biography in Hindi, wife, age, death, death cause, daughter, Hollywood actor, plane crash, latest news, movies, family

4 जनवरी 2024 को कैरेबियन समंदर में हुई एक विमान दुर्घटना ने अमेरिकी अभिनेता क्रिश्चियन ओलिवर की जिंदगी को अचानक और दुखद तरीके से समाप्त कर दिया। इस दुर्घटना में उनकी दो बेटियों के साथ चार और लोगों की मौत हो गई।

Christian Oliver Death: कौन थे हॉलीवुड अभिनेता क्रिश्चियन ओलिवर ?
Christian Oliver Death: कौन थे हॉलीवुड अभिनेता क्रिश्चियन ओलिवर ?

क्रिश्चियन ओलिवर मृत्यु (Christian Oliver Death)

4 जनवरी 2024 को, ओलिवर और उनकी दो बेटियाँ, मादिता और अनिक, एक चार-सीटर निजी विमान में जो बेक्विआ के किनारे पर गिरा, उनकी मौत हो गई। विमान के पायलट सहित, जो कि एक अमेरिकी नागरिक भी थे, सभी को गिरावट में मार गिराया गया। रॉयल सेंट विन्सेंट और ग्रेनाडाइंस पुलिस फोर्स द्वारा दुर्घटना स्थल की जाँच की जा रही है

एक सिंगल इंजन वाले विमान में बैठकर क्रिश्चियन पगेट फार्म इलाके से सेंट लूसिया पोर्ट की ओर जा रहे थे। यात्रा के दौरान, विमान में तकनीकी खराबी हो जाने के कारण समंदर में गिर गया। उन्होंने मछुआरे और गोताखोर की मदद से एसवीजी तट रक्षक को सूचित किया, लेकिन बचाव बहुत देर तक हो नहीं सका।

क्रिश्चियन ने अपनी प्रसिद्ध फिल्म ‘बेस्ट क्रिसमस बॉल एवर’ की शूटिंग पूरी करने के बाद अपनी बेटियों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए कैरेबियन द्वीप पर जाए थे। यह यात्रा उन्हें दुर्लभ मौके पर ले जा रही थी, लेकिन दुर्घटना ने इसे एक अजीब मोड़ पर ले जाया।

परिवार और शोक (Christian Oliver Family)

इस दुखद घड़ी में क्रिश्चियन की दो बेटियों, मदिता (10 वर्षीय) और एनिक (12 वर्षीय), साथी पायलट रॉबर्ट सैक्स के साथ उनकी मौत हो गई है। इस दुर्घटना ने परिवार को भारी क्षति पहुंचाई है, जिससे समूचा फिल्म इंडस्ट्री और उनके चाहने वालों को गहरा शोक है।

श्रद्धांजलि

क्रिश्चियन की सहकलाकार बाई लिंग ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा है कि उन्हें इस असीम दुःख को बयां करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने उनकी गहरी उदासी का इज़हार किया और फिल्म इंडस्ट्री को एक महत्वपूर्ण अभिनेता खोने के बारे में सूचित किया।

Christian Oliver Biography in Hindi

नाम क्रिस्टियन ओलिवर
जन्म तिथि [DOB] 3 मार्च 1972
आयु [Age] 51 वर्ष
मृत्यु तिथि [Death Date] 4 जनवरी 2024
राष्ट्रीयता [Nationality] जर्मन
पेशेवर क्षेत्र [Proession] अभिनेता
प्रमुख कार्य ‘कोबरा 11’ टेलीविजन सीरीज में भूमिका
जन्मस्थान [Birth Place] सेल, जर्मनी
बचपन और करियर [Career] फ्रैंकफर्ट एम मेन में बड़े, संयुक्त राज्यों में मॉडलिंग और न्यूयॉर्क-लॉस एंजिल्स में अभिनय शिक्षा
जीवन की अंतिम घड़ी बेक्विआ के किनारे एक निजी विमान दुर्घटना में निधन, 4 जनवरी 2024
पत्नी का नाम [Wife] Jessica Muroz (Divorce)
बेटीयों के नाम [Daughter] मादिता और अनिक
इंस्टाग्राम [Instagram] (इंस्टाग्राम नाम नहीं उपलब्ध)
नेट वर्थ [Net Worth] (नेट वर्थ नहीं उपलब्ध)

क्रिस्टियन ओलिवर (3 मार्च 1972 – 4 जनवरी 2024) एक जर्मन अभिनेता थे। उन्हें अधिकतर कोबरा 11 टेलीविजन सीरीज में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था।

शुरुआती जीवन और करियर (Christian Oliver Career)

कृष्टियन क्लेप्सर के नाम से पैदा हुए, ओलिवर फ्रैंकफर्ट एम मेन में बड़े हुए थे। उन्होंने संयुक्त राज्यों में मॉडल के रूप में काम करने के लिए अमेरिका को तबादला किया और फिर न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स में अभिनय के सबक लिए।2002 से 2004 तक, ओलिवर ने जर्मन क्रिया टीवी सीरीज ‘अलार्म फ़र कोबरा 11’ के 28 एपिसोड में सह-मुख्य भूमिका की।

4 जनवरी 2024 को, ओलिवर और उनकी दो बेटियाँ, मादिता और अनिक, एक चार-सीटर निजी विमान में जो बेक्विआ के किनारे पर गिरा, उनकी मौत हो गई। विमान के पायलट सहित, जो कि एक अमेरिकी नागरिक भी थे, सभी को गिरावट में मार गिराया गया।रॉयल सेंट विन्सेंट और ग्रेनाडाइंस पुलिस फोर्स द्वारा दुर्घटना स्थल की जाँच की जा रही है।


Show Buttons
Hide Buttons