आर्यन खान का जीवन परिचय, उम्र(Aryan Khan Biography, Age, Latest News in Hindi)


आर्यन खान का जीवन परिचय, कौन है, उम्र, हाइट, ताज़ा खबर, नेट वर्थ, मूवी, शिक्षा, पिता, परिवार, गर्लफ्रेंड (Aryan Khan Biography in Hindi) (Age, Height, Latest News, Net Worth, Movie, Education, Father, Family, Girlfriend)

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों काफी चर्चा में है! शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान भी अपने पिता की तरह बॉलीवुड से ही ताल्लुक रखते हैं। हालांकि आर्यन खान ने अब तक ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है लेकिन महज कुछ ही फिल्मों में तथा साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म The lion King में दी गई उनकी आवाज के लिए लोगों ने इनकी बहुत सराहना की है। आर्यन खान के विवादों में होने की वजह से बहुत से लोग अब इनके बारे में जानना चाहते हैं अगर आप भी आर्यन खान के जीवन के बारे में जानने के लिए उत्सुक है तो इस लेख को पढ़ें।

aryan khan biography in hindi

आर्यन खान का जीवन परिचय (Aryan Khan Biography in Hindi)

पूरा नाम आर्यन खान
पेशा एक्टर
जन्म तिथि 13 नवंबर, 1997
जन्म स्थान मुंबई, भारत
उम्र 21 साल
हाइट 5 फुट 11 इंच
वजन 80 किलोग्राम
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर मुंबई, भारत
स्कूल सेवेनौक स्कूल, लंदन
कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथर्न कैलिफोर्निया, लोस एंजेल्स, कैलिफ़ोर्निया  
शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट (जारी है)
धर्म इस्लाम
जाति मुस्लिम सामान्य
नेटवर्थ NA

आर्यन खान पिता एवं परिवार (Aryan Khan Father and Family)

पिता का नाम शाहरुख़ खान
माता का नाम गौरी खान
भाई का नाम अब्राहम खान
बहन का नाम सुहाना खान
गर्लफ्रेंड NA

आर्यन खान से जुड़ी ताजा खबर (Aryan Khan Latest News)

2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन मुंबई से गोवा जा रही cruise में Narcotics Control Bureau (NCB) टीम ने छापा मारा था। इस क्रूस पर बॉलीवुड के बहुत सारे सितारों के साथ साथ बिजनेस और फैशन वर्ल्ड के भी बहुत सारे लोग पार्टी कर रहे थे। एनसीबी के छापा मारने पर यह बात सामने आई कि इस पार्टी में भारी मात्रा में कोकीन, एमडी, एमडीएमए, ड्रग्स जैसी चीजों का प्रयोग हो रहा था और सभी सेलिब्रिटीज ने ड्रग्स का सेवन भी किया था।

एनसीबी ने जिन लोगों को अपने गिरफ्तार किया है उन लोगों में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का भी नाम शामिल है! एनसीबी ने आर्यन खान को पार्टी में होने की वजह से गिरफ्तार कर लिया है और अभी उनसे पूछताछ की जा रही है!

आर्यन खान विवाद (Aryan Khan Controversy)

एनसीबी द्वारा क्रूस पर की गई छापामारी के बाद आर्यन खान का नाम भी ड्रग्स लेने वाले लोगों में शामिल हैं! आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि आर्यन खान इस तरह के कोई विवाद में फंसे हैं इससे पहले भी आर्यन खान का नाम इस तरह के कई मामलों में सामने आया है।

Aryan Khan Latest News Update May 2022

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को आर्यन खान को ड्रग-ऑन क्रूज के मामले में क्लीनचीट दे दी है। एनसीबी की एसआईटी ने कोर्ट में एक चार्टशीट दायर की थी। जिसमें 20 आरोपियों का नाम सामने आया था। जिसमें से 14 आरोपी का नाम दर्ज हुआ। इसमें से 6 आरोपी ऐसे थे। जिनके खिलाफ कोई भी सूबत नहीं मिला। इसमें से एक नाम आर्यन खान का भी था। इसलिए उन्हें क्लीनचीट दे दी गई। 

वहीं इस चार्टशीट के अलावा किसी भी व्यक्ति ने उनका नाम नहीं लिया था। अपने बयान में अरबाज ने कहा, आर्यन ने उनसे कहा था कि, ड्रग लेकर मत आना। आपको बता दें कि, 2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने क्रूज पर छापेमारी की। जिसके बाद 8 लोगों को वहां से गिरफ्तार किया गया था। वहां से कुल 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और 22 एमडीएमए के पिल्स बरामद हुए थे। जिसके बाद इस केस में गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हुआ था।

FAQ

Q : आर्यन खान कौन है ?

Ans : शाहरुख़ खान के बेटे

Q : आर्यन खान की उम्र कितनी है ?

Ans : 21 साल

Q : आर्यन खान की हाइट कितनी है ?

Ans : 5 फुट 11 इंच

Q : आर्यन खान के पिता कौन है ?

Ans : सुपरस्टार शाहरुख़ खान

Q : आर्यन खान की मूवी कौन है ?

Ans : कभी ख़ुशी कभी गम में बच्चे के किरदार में

Q : आर्यन खान कहां है ?

Ans : दिल्ली में

Q : आर्यन खान की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans : अभी ज्ञात नहीं है.

अन्य पढ़ें –

  1. शहनाज़ गिल का जीवन परिचय
  2. स्मृति मंधाना का जीवन परिचय
  3. शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय
  4. राज कुंद्रा का जीवन परिचय

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons