भारत का पहला अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र संस्थान आज वाराणसी में देश को समर्पित किया लोकप्रिय पीएम मोदी ने

0
16

पीएम मोदी ने वाराणसी में देश को समर्पित किया अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष के अंतिम दौरे में आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तोहफों की बौछार कर दी। गाजीपुर के बाद वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी को आज 278 करोड़ रुपए की सौगात दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आज भारत का पहला अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र संस्थान देश को समर्पित किया। गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद उनका हेलीकाप्टर वाराणसी के भुल्लनपुर के पीएसी वाहिनी के हेलीपैड पर उतरा। जहां से वह नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र, चांदपुर पहुंचे। वहां पर उन्होंने इस केंद्र का उद्घाटन किया।

इसके बाद पीएम मोदी ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर, लालपुर पहुंचे। जहां वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट पर आयोजित कार्यक्रम के तहत उन्होंने पूर्वांचल के 11 जिलों के हस्तशिल्पियों को 21 सौ करोड़ से अधिक का ऋण वितरित करने के साथ ही किट प्रदान किया।

दीनदयाल हस्तकला संकुल में हस्तशिल्पियों से संवाद करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडीओपी समिट का उद्घाटन किया। इसके साथ प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर आधारित काफी टेबल बुक का विमोचन किया।

धानमंत्री मोदी ने यहां काशी विश्वनाथ मंदिर कारिडोर के फाइनल डिजाइन का ब्लू प्रिंट देखने के साथ ही काशी में भविष्य में होने वाले विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन भी देखा। उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय भी थे।

पीएम मोदी के गाजीपुर सभा में दिए संबोधन को आप यहाँ सुन सकते है:

पीएम मोदी के एक जिला, एक उत्पाद कार्यक्रम में दिए संबोधन को आप यहाँ सुन सकते है:

  छोटे कारोबारियों को नए साल पर मोदी सरकार का तोहफा, 40 लाख तक टर्नओवर वाले नहीं होंगे जीएसटी में शामिल
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here